अतीक को एनकाउंटर का डर, SC में अर्जी | सहयोगी के घर पर बुलडोजर चला

 

अतीक को एनकाउंटर का डर
गैंगस्टर से नेता बने और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अतीक अहमद, जिन्हें उमेश पाल हत्याकांड में एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है अहमदाबाद जेल से उत्तर प्रदेश जेल में ले जाने की चुनौती देते हुए बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

अतीक अहमद फिलहाल अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है। जिन हत्याओं में अतीक अहमद कथित तौर पर शामिल है, उनमें बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या थी, जिसे 2005 में गोली मार का हत्या कर दी थी ।
 उमेश पाल इस हत्याकांड का मुख्य गवाह था।

उमेश पाल की 24 फरवरी को प्रयागराज में उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । और अतीक अहमद मुख्य आरोपी है जिसके बारे में कहा जाता है कि उसने उमेश पाल की हत्या की साजिश रची थी। उसके कहने पर ही उसके भाई अशरफ ने यूपी की बरेली जेल में हत्या की साजिश रची थी.

सुप्रीम कोर्ट में  याचिका में अतीक अहमद ने कहा कि उन्हें डर था कि उमेश पाल हत्याकांड में उनकी भूमिका की जांच के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा  रिमांड पर लिया जाएगा और इसी बिच में मुझे मार दिया जाएगा।


अतीक अहमद ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के कई मंत्रियों द्वारा राज्य से ‘माफिया शासन’ को खत्म करने के बयान के बाद उन्हें यह आशंका हुई।


उमेश पाल की हत्या के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर माफिया (अपराधियों) को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि ‘उनको मिट्टी में मिला दूंगा’ (हम उन्हें धूल में मिला देंगे)।

एक्शन में सरकार; एक का एनकाउंटर, दो गिरफ्तार

उमेश पाल हत्याकांड के बाद CM योगी ने विधानसभा में ऐलान किया था कि माफिया को मिट्टी में मिला देंगे। इसके बाद पुलिस और प्रशासन एक्शन में दिख रहा है। एक आरोपी अरबाज का एनकाउंटर कर दिया गया है। सदाकत नाम के आरोपी को पकड़ लिया गया है। वहीं, हत्याकांड में इस्तेमाल क्रेटा कार के मालिक बिरयानी बेचने वाले नफीस को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

अतीक अहमद ने कहा कि अगर उन्हें यूपी लाया भी जाता है तो उन्हें केंद्रीय बलों की सुरक्षा दी जानी चाहिए.

 Read more 

एक दिन पहले, अतीक अहमद के भाई अशरफ , जो वर्तमान में यूपी के बरेली में एक जेल में बंद हैं, ने भी अदालत में सुनवाई के लिए या जेल स्थानांतरण के लिए जेल परिसर से बाहर ले जाने के खिलाफ एक अदालत का रुख किया क्योंकि उन्हें डर था कि रास्ते में उनकी हत्या हो सकती है। . अशरफ ने जेल परिसर में भी सुरक्षा की मांग की है।

इस बीच बुधवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अतीक अहमद के एक सहयोगी के घर पर बुलडोजर चला दिया . घर की कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये आंकी गई थी।

अतीक को एनकाउंटर का डर, SC में अर्जी | सहयोगी के घर पर बुलडोजर चला


Leave a comment